VLC Media Player Ban रकार ने किया एक और चाइनीज एप किया बैन

पिछले कुछ सालो से कई चाइना के एप्लीकेशन बाद कर रही है, अब जानकारी मिली है, सरकार ने इससे पहले भी लगभग 350 चाइनीज एप को सुरक्षा कारणों से भारत में बैन किया था। हाल ही में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) भी गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप से अचानक से गायब हो गया था। More New Tech News.

VLC Media Player Ban

मीडिया प्लेयर सॉफ्टवेयर और वीडियो स्ट्रीमिंग सर्वर वीएलसी मीडिया प्लेयर (VLC media player) के बैन होने की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार VideoLAN प्रोजेक्ट की वीएलसी मीडिया प्लेयर और वेबसाइट को सरकार द्वारा  आईटी अधिनियम, 2000 के तहत बैन किया गया है। वीएलसी मीडिया प्लेयर और इसकी वेबसाइट की सेवाओं को करीब दो महीने पहले से ही बंद कर दिया गया है। इस मामले में कंपनी और सरकार की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। वीएलसी मीडिया की वेबसाइट खोलने पर आई एक्ट के तहत बैन किए जाने का मैसेज दिख रहा है। 

थोड़े दिन पहले ही BGMI हुआ था बैन

बता दें कि सरकार ने इससे पहले भी लगभग 350 चाइनीज एप को सुरक्षा कारणों से भारत में बैन कर दिया था। हाल ही में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) भी गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप से अचानक से गायब हो गया था। इसके बाद BGMI के स्टोर से गायब होने से गेम प्लेयर परेशान हो गए थे और ट्विटर BGMI हैशटैग ट्रेंड कर रहा था। बाद में एक समाचार एजेंसी ने BGMI बैन की पुष्टि की थी। बता दें कि 2020 में पबजी को बैन किए जाने के बाद BGMI को पबजी के नए अवतार के रूप में लॉन्च किया गया था। 

ट्वीट से मिली जानकारी

इस बैन पर कंपनी और सरकार की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर दो महीने पहले से ही बैन लगा दिया गया है, यूजर ने लिखा कि इस प्लेटफॉर्म को भारत में आईटी अधिनियम, 2000 के तहत सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के आदेश पर बंद किया गया है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Guru Ji Price : Best and Lowest Price of Product
Logo
Enable registration in settings - general
Compare items
  • Total (0)
Compare
0