टेलीग्राम के फाउंडर ने कहा- 13 साल से यूजर्स की जासूसी कर रहा WhatsApp

Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव ने कहा कि वह यूजर्स से टेलीग्राम इस्तेमाल करने के लिए नहीं कह रहे हैं, वे चाहे कोई भी मैसेजिंग एप इस्तेमाल करें, लेकिन व्हाट्सएप से दूर रहें। 

इंस्टैंट मैसेजिंग एप Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव ने व्हाट्सएप यूजर्स को फिर चेताया है। पावेल डुरोव ने व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेजिंग एप से दूर रहने की सलाह दी है और दावा किया है कि व्हाट्सएप यूजर्स के फोन को हैकर्स आसानी से हैक कर सकते हैं और उनके डाटा को भी एक्सेस कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह यूजर्स से टेलीग्राम इस्तेमाल करने के लिए नहीं कह रहे हैं, वे चाहे कोई भी मैसेजिंग एप इस्तेमाल करें, लेकिन व्हाट्सएप से दूर रहें। बता दें कि पहले भी कई बार पावेल व्हाट्सएप को लेकर अलर्ट रहने का दावा कर चुके हैं। 

Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव व्हाट्सएप का हवाला देते हुए कहा कि व्हाट्सएप ने पिछले हफ्ते खुद अपने सुरक्षा मुद्दे को उजागर किया था। दरअसल, व्हाट्सएप के वीडियो कॉल में एक खामी मिली थी, जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया था कि हैकर्स व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए आपके स्मार्टफोन में रिमोट कोड स्टेबलिस्ट कर सकते हैं। इसको लेकर भारत सरकार ने भी हैकिंग अटैक की चेतावनी जारी की थी।

पावेल डुरोव ने पहले भी कई बार व्हाट्सएप की आलोचना कर चुके हैं। पावेल ने पहले दावा किया था कि व्हाट्सएप कभी भी सुरक्षित नहीं होगा, जब तक कि इसके काम करने के तरीके में मूलभूत परिवर्तन नहीं किए जाते। बता दें कि टेलीग्राम अपने एप पर प्राइवेसी फर्स्ट पॉलिसी के लिए जाना जाता है। टेलीग्राम के दुनियाभर में 700 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं। वहीं टेलीग्राम पर 2 मिलियन यूजर्स प्रतिदिन बढ़े रहे हैं

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Guru Ji Price : Best and Lowest Price of Product
Logo
Enable registration in settings - general
Compare items
  • Total (0)
Compare
0